पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस में भीषण लूट, हथियार के दम पर बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम


जहानाबाद: जिले से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है. खबर यह है कि मंगलवार को पटना-गया रेलखंड पर शाम के साढ़े सात बजे हथियारबंद बदमाशों ने पटना से भभुआ रोड जा रही पटना-भभुआ इंटरसिटी 03243 अप एक्सप्रेस में नदौल स्टेशन के पास जमकर लूटपाट की और आराम से फरार हो गए.

मोबाइल, आभूषण और हजारों रुपये नगदी लूटी

मिली जानकारी अनुसार अपराधियों ने हथियार की नोक पर यात्रियों को कब्जे में लेते हुए कई यात्रियों से मोबाइल, आभूषण और हजारों रुपये नकदी लूट लिए. वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरे फरार हो गए. लूटपाट के शिकार यात्रियों ने चलती ट्रेन से ही रेलवे कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी. मामले को गंभीरता से लेते हुए रेलवे कंट्रोल रूम ने तारेगना रेल थाना, जहानाबाद रेल थाना और आरपीएफ जहानाबाद को घटना की सूचना देते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया.


नदौल स्टेशन पर चढ़े थे अपराधी

तारेगना रेल थाने के नदौल स्टेशन पर लगभग सात बजे गाड़ी रुकी. इसी दौरान हथियारबंद 8-10 अपराधी बोगी में चढ़े और हथियार का भय दिखा कर लूटपाट शुरू कर दी. अपराधियों ने कई महिला और पुरुष यात्रियों से मोबाइल, आभूषण और नकदी लूट लिया.


मुंह खोलने पर दी जान से मारने की धमकी

पीड़ित यात्रियों के मुताबिक कई अपराधियों ने मास्क पहना था तो कई ने गमछे और रूमाल से अपना मुंह ढक रखा था. सभी अपराधियों के हाथ में हथियार और डंडे थे. लूटपाट कर रहे अपराधी यात्रियों को मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे. महिलाएं अपराधियों से जान बख्शने की गुहार लगाती रहीं, लेकिन अपराधी लूटपाट करने में मशगूल रहे. ट्रेन चलते ही सभी अपराधी नदौल स्टेशन पर ही उतरकर भाग गए. घटना के वक्त बोगी में लगभग 20-25 यात्री सवार थे. लूटपाट में संलिप्त अपराधी नदौल इलाके के बताए जाते हैं.


क्या कहती है रेल पुलिस ?

इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के बाद दूसरी कोई गाड़ी नहीं रहने की वजह से लूटपाट के शिकार कोई भी यात्री जहानाबाद स्टेशन पर शिकायत करने नहीं उतर सके. इस संदर्भ में जहानाबाद रेल थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री का मोबाइल लूटने की कोशिश की सूचना रेलवे कंट्रोल से मिली है. लूट के शिकार किसी यात्री द्वारा शिकायत नहीं किए जाने की भी बात बताई है. मामला तारेगना रेल थाने का है फिलहाल जहानाबाद रेल पुलिस भी मामले की छानबीन में जुट गई है.